Top 10 Crazy Ways People Get To Work

 10 पागल तरीके लोग काम करने के लिए मिलते हैं




सैन डिएगो से सिंगापुर तक, हम सभी जल्दी से जल्दी और आसानी से काम करना चाहते हैं। हम में से कई लोगों के लिए, हमारा आवागमन बिना किसी व्यक्तिगत स्थान के बगल में एक घंटा भूमिगत रहने में खर्च होता है या अनंत काल की तरह लग सकता है।

यह, ज़ाहिर है, हर किसी के लिए नहीं है। चाहे वह गति, आराम के लिए हो या केवल थोड़ा और अधिक व्यक्तिगत होने के लिए, निम्नलिखित सूची यह पता लगाती है कि कितने लोगों ने अपने स्वयं के पागल आवागमन के लिए साधारण को पीछे छोड़ दिया है।




10Paramotor


अधिकांश कार्यदिवस, पॉल कॉक्स एक सूटकेस में चार स्ट्रोक मोटर के साथ अपने कार्यालय में प्रवेश करता है। पॉल एक मैकेनिक या एक नवोदित इंजीनियर नहीं है, वह बस मौसम की अनुमति देने के समय काम में जुट जाता है। एंग्लिसी में उनकी 10 मील की यात्रा, वेल्स पॉल को शाब्दिक रूप से यातायात पर उड़ने की अनुमति देता है क्योंकि वह होलीहेड बोटयार्ड में यात्रा करता है जहां वह रॉयल नेवी के लिए काम करता है।

उनकी £ 8,000 की मोटर प्रत्येक सुबह तैयार होने में परेशानी हो सकती है, लेकिन पॉल का कहना है कि यह समुद्र तट के विचारों के लिए पूरी तरह से लायक है। काम करने के लिए पैरामोटरिंग अपने जोखिमों के साथ आता है। 2019 में, टॉम प्रिंस ने विशेष रूप से अपनी नौकरी करने के लिए पैरामोटर को सीखा था, जब वह विद्युत लाइन में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। [1]

9Rail कार्ट


फिलीपींस के लिए एक त्वरित ऑनलाइन छवि खोज में सैकड़ों सुंदर उष्णकटिबंधीय द्वीप और हरे-भरे जंगल दिखाई देंगे। पश्चिमी दुनिया के लिए पर्यटन के प्रचार से दूर, फिलीपींस में राष्ट्रीय गरीबी रेखा से नीचे रहने वाली 21.6% आबादी के साथ 4.5 मिलियन से अधिक बेघर निवासी हैं।

मनीला में बेघर लोगों में से कई शहर में उन लोगों के लिए एक लोकप्रिय, अभी तक खतरनाक परिवहन सेवा प्रदान करते हैं। मनीला के ley ट्रॉली बॉयज़ ’ने रेल की अनुकूलित गाड़ियों को धक्का दिया, अक्सर ट्रेन के पहियों के साथ लकड़ी के बेंच लगे होते हैं, साथ ही मनीला की मौजूदा रेल लाइनों की भूलभुलैया। कुछ के लिए, गाड़ियां अपने बिस्तर में बदल जाती हैं, जो आमतौर पर 16 घंटे का कार्य दिवस होता है।

2 किलोमीटर प्रति किलोमीटर पर, यह पारंपरिक बसों और ट्रेनों की तुलना में कहीं अधिक सस्ता विकल्प है। यह अधिक प्रत्यक्ष भी है और बिना ट्रैफिक के आता है। ये बचत हालांकि जोखिम के साथ आती हैं। ट्रेन की लाइनें अभी भी सक्रिय हैं। मौतें असामान्य नहीं हैं और नियमित रूप से याद आती हैं। ट्रॉली लड़के अपने और यात्रियों दोनों के लिए एक सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करने के लिए ट्रेन शेड्यूल के अपने ज्ञान पर भरोसा करते हैं। सभी ट्रॉली लड़कों, और अधिकांश यात्रियों के बारे में बात करने के लिए एक संकीर्ण भागने की कहानी है। [२]


8Climbing


बच्चों के रूप में, हममें से कई लोग छोटी पैदल यात्रा, बस की सवारी या अपने माता-पिता की कार के पीछे से स्कूल जाते थे। दक्षिणी चीन के झांग जियावन गांव के बच्चों के लिए, स्कूल का खेल एक चरम खेल के समान है। अस्थिर लकड़ी के सीढ़ी का एक जटिल नेटवर्क छात्रों की मदद करता है, कुछ 5 वर्ष की उम्र के रूप में, बडागोंग पहाड़ों पर चढ़ते हैं, जिस पर उनका स्कूल बैठता है। जिसने भी पहाड़ के ऊपर एक स्कूल बनाने का फैसला किया था, वह या तो बहुत बुरे मूड में था या आगे के विचारक का ज्यादा नहीं था।

सीढ़ी सुरक्षित नहीं है और इसके बजाय चट्टान के खिलाफ आराम कर रहे हैं। सुरक्षा के कोई उपाय नहीं होने के कारण, स्कूली बच्चों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी चढ़ाई के दौरान नीचे न देखें। हालाँकि सरकार को 10 मिलियन डॉलर की अनुमानित लागत पर अधिक सुलभ मार्ग बनाने के लिए बहुत कुछ किया गया है, झांग जियावन के 100 निवासियों को थोड़ी देर इंतजार करना होगा।

एक और विकल्प है अगर सीढ़ी आपके फैंस को नहीं आती है। 4 घंटे का क्रॉस-कंट्री डेट उपलब्ध है। [३]

7 विकल स्लेज


19 वीं शताब्दी में, टोबोगेन्स से मिलते-जुलते विकर स्लेज का उपयोग स्थानीय लोगों को मोंटे की पहाड़ियों से मेडिरा शहर के केंद्र तक ले जाने के लिए किया जाता था। दो re कैरीयरोस ’द्वारा धक्का दिया गया, जो अभी भी पारंपरिक सफेद सूती कपड़े और पुआल टोपी पहनते हैं, यह क्षेत्र में व्यापारियों के लिए परिवहन का चुना हुआ तरीका था।

आजकल, ये टोबोगन स्लेज मुख्य रूप से पर्यटकों द्वारा उपयोग किए जाते हैं, हर साल हजारों लोग सड़कों पर अपना रास्ता गिराते हैं। Livramento का लोकप्रिय मार्ग 2 किमी है और 48 किमी / घंटा तक पहुंचने के साथ लगभग 10 मिनट लगते हैं। यात्रा की लागत € 30 के आसपास है और आप अभी भी कभी-कभी स्थानीय व्यापारियों को परिवहन के इस पारंपरिक मोड के माध्यम से आते देख सकते हैं। [४]


6Swimming


यदि कोई व्यक्ति आपको काम करने के लिए पानी के सांपों के साथ नदी में तैरने के लिए कहता है, तो आप शायद उन्हें खो जाने के लिए कहेंगे। भारत के केरल में एक शिक्षक के लिए, 24 किमी की सड़क यात्रा की तुलना में 1.5 किमी तैरना स्कूल का पसंदीदा मार्ग है। 1994 के बाद से, अब्दुल मलिक, अपनी कमर के चारों ओर एक inflatable ट्यूब और दिन की आपूर्ति के साथ एक प्लास्टिक की थैली दान कर मुस्लिम लोअर प्राइमरी स्कूल में नदी के उस पार तैर कर अपना रास्ता बना लिया। एक बार पानी से बाहर निकलने के बाद, वह अपने सूखे कपड़ों में बदल जाता है और काम करने के लिए थोड़ी देर चलता रहता है।

मानसून के मौसम में भी, मलिक काम करने के लिए तैयार हो गए। समय-समय पर बचत करने के लिए उनकी पसंद कम है। मलिक बताते हैं कि एक मानक आवागमन में यातायात, बस में बदलाव और लंबी दूरी तय की जाएगी। वह अपने छात्रों को तैरने के लिए भी ले जाता है और साथ में प्लास्टिक से भरे थैले भर देता है और उन्हें नदी में तैरता हुआ पाता है।

हालांकि, पिछले दो वर्षों से, मलिक को स्कूल के लिए लंबा रास्ता अपनाना पड़ा क्योंकि अब उनके पास हेडमास्टर के सेवानिवृत्त होने के बाद से बड़ी जिम्मेदारियाँ हैं। [५]

10 कमज़ोर फ़तवे आपको कैसे लगेंगे

5Kayaking


किसी को भी, जो लंदन अंडरग्राउंड में भीड़ के घंटे के दौरान रहा है, उसने पहले हाथ में सीमित और असुविधाजनक की परिभाषा का अनुभव किया होगा। जनवरी 1863 में खोला गया, ट्यूब नेटवर्क का उपयोग लगभग 2 मिलियन लोग दैनिक आधार पर करते हैं। 1988 के बाद से वर्ष पर लंदन की बढ़ती आबादी के साथ, ट्यूब हर पहले की तुलना में अधिक तंग है। यद्यपि पूरे वर्ष में महत्वपूर्ण सुधार किए गए हैं, भूमिगत सुरंगों के मूल आकार से प्रणाली की क्षमता को नियंत्रित किया जाता है।

एक व्यक्ति जिसने ट्यूब को बूट देने का फैसला किया था, वह जॉर्ज बुलार्ड था। जैसा कि कोई व्यक्ति जो उत्तरी अटलांटिक के पार जाता है, जॉर्ज थोड़ा अलग होने के लिए कोई अजनबी नहीं है। समुद्र में अपने समय के बाद मोहभंग होने के कारण, जॉर्ज ने टेम्स नदी के किनारे अधिक शांतिपूर्ण 90 मिनट की कश्ती के लिए ट्यूब पर अपने घंटे की लंबी यात्रा को स्वैप करने का फैसला किया। यह (अप्रत्याशित रूप से) अपनी चुनौतियों के साथ आता है। ज्वार, तत्वों और अनगिनत बड़े जहाजों का मतलब है कि काम से पहले कुछ छूटी हुई नींद को पकड़ने का कोई मौका नहीं है।

लंदन के मौसम के बारे में, जॉर्ज कहते हैं कि यह सब "पार्सल का हिस्सा" है। [६]


4Zip तार


जब मैं जिप वायर कहता हूं, तो अक्सर जेम्स बॉन्ड या कुछ अन्य एक्शन हीरो के विचार दिमाग में आते हैं। कोलम्बिया के बोगोटा से 40 मील दक्षिण पूर्व में एकेसीस के परिवारों के लिए, एक 1,300 फुट स्टील ज़िप तार विपरीत पहाड़ी से जुड़ने का सबसे तेज़ विकल्प है जहाँ निकटतम शहर है। बच्चे इस तरह से स्कूल की यात्रा करते हैं, रियो नेग्रो नदी के ऊपर 64 किमी / घंटा, 365 मीटर / 1,200 फीट की गति से, केबल के खिलाफ लकड़ी के कांटे को दबाकर अपनी गति को नियंत्रित करते हैं। वे जो खुद यात्रा करने के लिए युवा हैं, उन्हें यात्रा के लिए जूट बैग में ले जाया जाता है।

यह कोई आधुनिक प्रणाली भी नहीं है। 1804 में, जर्मन खोजकर्ता अलेक्जेंडर वॉन हम्बोल्ट ने पहली बार रस्सियों को देखा था, फिर स्थानीय लोगों द्वारा परिवहन की एक विधि के रूप में उपयोग किए जा रहे भांग से बनाया गया था। हाल के वर्षों में, एक लंबी पैदल यात्रा का मार्ग स्थापित किया गया है जिसमें 2 घंटे लगते हैं। हालांकि, जिप तार लोकप्रिय विकल्प बने हुए हैं क्योंकि यह बहुत तेज और आसान है। जिप तारों का उपयोग केवल परिवहन के लिए नहीं किया जाता है। घाटी के दोनों किनारों के बीच माल परिवहन के लिए स्थानीय लोग केबलों का उपयोग करते हैं। [to]

3Rowing


1997 से 2016 तक, 74 वर्षीय गेब्रियल होर्क्लर हर सुबह कांग्रेस लाइब्रेरी के कानून कैटलॉगिंग अनुभाग के प्रमुख के रूप में काम करते थे। यह एक विचार था जो अपनी मोटरबाइक पर उसके पास आया और भारी ट्रैफ़िक में फंस गया और खुद को अनाकोस्टिया नदी की ओर पाया। एक यात्रा दो 15 मिनट की साइकिल यात्रा के बीच होती है, यह गैब्रियल को घर-घर तक कुल 90 मिनट ले जाती है।

बाइक और रोइंग बोट में ले जाने का उनका निर्णय शांत रहने, स्वस्थ रहने और वन्यजीवों की यात्रा पर जाने का आनंद देता है। लेकिन मुख्य रूप से ट्रैफिक जाम और अन्य यात्रियों से बचने के लिए। इस सूची में अन्य प्रविष्टियों के साथ, परिवहन की असामान्य पसंद इसकी चुनौतियों के बिना नहीं है। अप्रत्याशित आंधी और हवा की दिशा में बदलाव के कारण हॉर्स्लर की तीन बार कैपिंग हुई।

2016 में, गेब्रियल ने पुस्तकालय में अपनी भूमिका से संन्यास ले लिया, हालांकि उन्हें अभी भी समय-समय पर एनाकोस्टिया को ऊपर-नीचे करते देखा जा सकता है। []]

2Swimming


एक और व्यक्ति जिसने तैराकी का काम शुरू कर दिया है, वह है 42 वर्षीय बेंजामिन डेविड। म्यूनिख की व्यस्त सड़क पर अन्य यात्रियों के साथ, श्री डेविड अपने लैपटॉप, सूट और जूते सहित अपने सामान को एक वाटरप्रूफ बैग में पैक करते हैं, एक वेटसूट पर खींचते हैं और इसार नदी में कूद जाते हैं। डेविड एक नदी के किनारे पर काम करता है, इसलिए उसका असामान्य आवागमन उसे सीधे काम पर ले जाता है।

श्री डेविड ने अपनी काम की यात्रा की आसानी के लिए नदी की धारा को श्रेय दिया। लगभग 2 किमी की यात्रा में सिर्फ 12 मिनट लगते हैं और इसमें तैरने से अधिक तैरना शामिल है, उनके द्वारा वहन किए जाने वाले inflatable जलरोधक बैग से मदद मिलती है। डेविड का दावा है कि ड्रिपर विकल्प की तुलना में उनकी यात्रा अधिक आराम और तेज है। हालाँकि, वह अपने पैरों की रक्षा के लिए रबर की सैंडल पहनते हैं, जो नदी के किनारे किसी भी चीज़ से खराब होती है। [९]

1 निजी जेट


एक निजी विमान में एक यात्रा हम में से कई केवल सपने देख सकते है। कर्ट वॉन बैडिन्स्की के लिए, एक निजी विमान हर दिन काम से आने-जाने का उनका चुना हुआ तरीका है। लॉस एंजिल्स से सैन फ्रांसिस्को की यात्रा, प्रत्येक रास्ते पर 568 किमी की दूरी पर, वॉन बैडिन्स्की प्रत्येक दिन अपने दैनिक आवागमन पर 6 घंटे खर्च करता है।

एक पृष्ठभूमि की जाँच को पूरा करके, वॉन बैडिन्स्की सामान्य आम के लिए सामान्य सुरक्षा उपाय को बायपास करने में सक्षम है। तो कितना उसे वापस सेट करता है? अच्छी तरह से हर महीने, वॉन बैडिन्स्की ने सर्फ एयर को $ 2,300 का भुगतान किया, जिससे उन्हें एकल-इंजन टर्बोप्रॉप विमान पर उतनी ही उड़ान भरने की अनुमति मिली जितनी वह पसंद करते हैं।

अपने परिवहन के तरीके से जुड़े बड़े आकार के कार्बन पदचिह्न के बारे में, वॉन बैडिन्स्की ओकलैंड हवाई अड्डे से सैन फ्रांसिस्को तक ड्राइव के लिए एक हाइब्रिड वाहन का उपयोग करता है, जो कि वह भयावह जलवायु पाप के लिए अपने अपराध को समाप्त करने के लिए अपराध कर रहा है! वॉन बदींस्की भी हर दिन सैन फ्रान्सिस्को में मौसम की जांच करने और उचित रूप से स्थापित होने से पहले पोशाक की याद दिलाता है क्योंकि यह लॉस एंजिल्स में अपने घर के बाहर की जलवायु से बहुत अलग हो सकता है।





एक बोनस जगह अपनी बैठक के लिए एक सूट में हडसन नदी के पार बोर्डिंग के लिए स्कॉट होल्ट जाती है। जब होल्ट को एहसास हुआ कि सिग्नल की समस्या के कारण उनकी ट्रेन में देरी हो रही है, और नौका बहुत महंगी है, तो उन्होंने वही किया जो कोई भी समझदार करेगा और अपने पैडलबोर्ड पर कूद जाएगा। सोशल मीडिया पर उनकी क्रासिंग की तस्वीरें सामने आने के बाद स्कॉट वायरल हो गए।

व्यापार के एक हास्य कलाकार, होल्ट ने एक संभावित प्रबंधक के साथ एक बैठक की थी जो याद नहीं की जा सकती थी। चूंकि यह एक बार बंद होने की घटना थी, इसलिए स्कॉट को सूची में जगह नहीं मिली, लेकिन यह अविश्वसनीय रूप से प्रभावशाली नहीं था! 

Comments